Friday, February 3, 2023
HomeWorld Newsपाकिस्तान: इमरान खान के ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, ये 3...

पाकिस्तान: इमरान खान के ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, ये 3 पूर्व पाक पीएम भी जा चुके हैं जेल— News Online (www.googlecrack.com)

Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के लिए दूसरा वारंट (Imran Khan Arrest Warrant) जारी हुआ है. इमरान के खिलाफ पहला अरेस्ट वारंट (Arrest Warrant) 21 अगस्त को जारी हुआ था और दूसरा शुक्रवार (30 सितंबर) को हुआ. 

इमरान खान पर आरोप है कि एक सभा में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान की एक महिला जज जेबा चौधरी और कुछ पुलिस अधिकारियों को धमकी दी थी. इसी मामले में डेढ़ महीने में इमरान खान के खिलाफ एक के बाद एक दो अरेस्ट वारंट जारी किए जा चुके हैं. इसे लेकर इमरान समर्थक पाकिस्तान के इस्लामाबाद समेत कई बड़े शहरों में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इमरान खान की गिरफ्तारी अगर हुई तो जेल जाने वाले वह चौथे पाक पीएम होंगे. इससे पहले पाकिस्तान के तीन पूर्व प्रधानमंत्री जेल की हवा खा चुके हैं. 

पाकिस्तान के ये तीन पूर्व पीएम जा चुके हैं जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो एक विपक्षी नेता की हत्या के आरोप में 1977 में जेल गए थे. 2018 में भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ को भी जेल भेजा गया था. वहीं, 2019 में भ्रष्टाचार के ही मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को भी जेल जाना पड़ा था.

क्या कहा था इमरान खान ने?

20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक जनसभा के दौरान इमरान खान ने कहा था, ”शर्म करो इस्लामाबाद आईजी और डीआईजी, तुम्हें हम नहीं छोड़ेंगे, तुम्हारे ऊपर केस करेंगे हम… और मजिस्ट्रेट साहिबा जेबा आप भी तैयार हो जाएं, आपके ऊपर भी हम एक्शन लेंगे.”

हालांकि, 30 सितंबर को जब दूसरी बार गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ तो उसी दिन इमरान खान जज जेबा चौधरी से माफी मांगने के लिए इस्लामाबाद सेशंस कोर्ट पहुंच गए. एक वीडियो में इमरान खान कोर्ट में कहते देखे जा रहे हैं, ”मैडम जेबा को बताना है इमरान खान आया था, माफी मांगना चाहता था, अगर मेरे शब्दों से कोई ठेस पहुंची हो.”

गिरफ्तारी वारंट के लेकर क्या कहा इमरान ने?

एक वीडियो में इमरान खान उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को लेकर कहते देखे जा रहे हैं, ”मैं तैयार हूं, अपनी टीम को बताया हुआ है कि किसी भी टाइम वो मुझे पकड़ सकते हैं, कोई भी बहाना इस्तेमाल कर सकते हैं.”

ये भी पढ़ें

Pakistan: इमरान खान पर मुकदमों की टाइमलाइन, इन धाराओं में दर्ज हैं केस

‘साल 1984 आधुनिक भारतीय इतिहास के सबसे काले सालों में एक’- अमेरिकी सीनेटर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments