Friday, February 3, 2023
HomeWorld Newsपाकिस्तान में बलोच महिलाओं पर पुलिस की बर्बरता, कराची की सड़कों पर...

पाकिस्तान में बलोच महिलाओं पर पुलिस की बर्बरता, कराची की सड़कों पर जबरन घसीटा— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan News: पाकिस्तान में लापता लोगों की रिहाई की मांग कर रही बलोच महिलाओं पर पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी. इन महिलाओं को कराची की सड़कों पर पुलिस ने बुरी तरह घसीटा. मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने कहा कि यह तथाकथित इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान की तस्वीर है. बता दें कि पाकिस्तान में बलूचिस्तानियों पर अत्याचार होते रहते हैं.

मानवाधिकार कार्यकर्ता ने की आलोचना
मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने ट्वीट किया, ‘यह तथाकथित इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान है. जहां लापता लोगों की रिहाई की मांग कर रही महिलाओं को कराची की सड़कों पर घसीटा जा रहा है. दुर्भाग्य से पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र का सदस्य है. नागरिक समाज के प्रयासों के बावजूद, पाकिस्तान में जबरन गायब होने के मुद्दे का कोई अंत नहीं हुआ है.”

वहीं कनाडा स्थित थिंक टैंक, इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट्स एंड सिक्योरिटी (IFFRAS) ने कहा कि यह विडंबना है कि पाकिस्तान की सरकारों ने जबरन गायब होने के मामलों को समाप्त करने का संकल्प लिया है, लेकिन इसका कोई अंत नहीं है.

लापता हुए लोगों की लिस्ट में बलोचिस्तानी कार्यकर्ताओं सबसे ज्यादा
बता दें कि पाकिस्तान के सशस्त्रो बलों पर अनुमानित रूप से 5 से 8 हजार लोगों के लापता हे के लिए जिम्मेदार होने का आरोप है. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान लापता लोगों को लेकर सवाल उठाने वालों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रहा है. वहीं आईएफएफआरएएस के अनुसार, लापता हुए लोगों की लिस्ट में बलोचिस्तानी कार्यकर्ताओं की संख्या सबसे ज्यादा है. संगठन का ये भी दावा है कि बलोचों को रोजगार और अन्य प्राकृतिक संसाधनों से भी दूर रखा जाता है.

ये भी पढ़ें-

 Pakistan: इमरान खान ने PM शहबाज को बताया भगोड़ा, जनरल बाजवा के पक्ष में कही ये बड़ी बात

 Queen-Elizabeth-II: छह दशकों में ब्रिटेन का पहला राजकीय अंतिम संस्कार, दुनिया के 500 नेता होंगे शामिल, बस से जाएंगे आखिरी विदाई देने

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments