Friday, December 2, 2022
HomeWorld Newsपाकिस्तान PMO से ऑडियो लीक मामले में पीएम शहबाज ने चर्चा के...

पाकिस्तान PMO से ऑडियो लीक मामले में पीएम शहबाज ने चर्चा के लिए बुलाई NSC की बैठक— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके कार्यालय से कथित तौर पर ऑडियो लीक होने के मामले में चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की आज बैठक बुलाई है. इस मुद्दे पर विपक्ष ने आक्रामक रुख अपनाया है और शहबाज शरीफ से इस्तीफे की मांग कर रहा है. पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ हुई कथित गोपनीय बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था जिसके बाद देश के शीर्ष कार्यालय की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे.

सोमवार को लीक हुए थे कुछ ऑडियो

सोमवार को कुछ ऑडियो रिकॉर्ड लीक हुए, जिसमें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) नेताओं को उप चुनाव की रणनीति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. पाकिस्तान में हाल में होने वाले उप चुनावों को भीषण बाढ़ की वजह से स्थगित कर दिया गया था.

इस मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच दल गठित किया गया है जिनमें सेना की खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. इस लीक कांड की आईबी भी जांच कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि शीर्ष खुफिया एजेंसियों द्वारा मामले में तैयार प्राथमिक रिपोर्ट को सुरक्षा मामलों पर गठित शीर्ष सैन्य एवं नागरिक निकाय एनएससी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

विपक्ष लगातार कर रहा हमले

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सोमवार को आधिकारिक बयान में बताया गया कि एनएससी की बैठक आज प्रधानमंत्री आवास पर होगी. इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री, वित्त मंत्री सहित शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व तथा अधिकारी हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर शहबाज शरीफ के इस्तीफे की मांग की थी. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘ कुछ कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों की बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस्तीफा दे देना चाहिए.’

ये भी पढ़ें

दूसरे विश्व युद्ध के बाद इटली में धुर दक्षिणपंथी नेता जियोर्जिया मेलोनी की जीत के क्या होंगे मायने?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments