Monday, December 5, 2022
HomeWorld Newsफुटबॉल मैच हिंसा में मरने वालों की तादाद 131 पहुंची, स्टेडियम में...

फुटबॉल मैच हिंसा में मरने वालों की तादाद 131 पहुंची, स्टेडियम में मच गई थी भगदड़— News Online (www.googlecrack.com)

Indonesia Violence: इंडोनेशिया (Indonesia) में एक फुटबॉल मैच (Football Match) के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की तादात 131 पहुंच गई है. यहां हिंसा (Violence) के बाद स्टेडियम (Stadium) में भगदड़ मच गई थी जिसके बाद सैकड़ों लोगों के मारे जाने की खबर आई. तो वहीं कल 3 अक्टूबर को कुछ लोगों के शव परिजनों को मिले तो माहौल गमगीन नजर आया. मरने वालों में 17 बच्चे भी शामिल हैं.

ये घटना एक खेल आयोजन के दौरान दुनिया की अब तक की सबसे घातक त्रासदियों में से एक है. इस मामले पर राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सुरक्षा प्रक्रियाओं की जांच का आदेश दिया है. तो वहीं फुटबॉल की संस्था फीफा के अध्यक्ष ने इसे फुटबॉल से जुड़े सभी लोगों के लिए एक काला दिन और समझ से परे एक त्रासदी करार दिया.

फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा

इंडोनेशिया के ईस्ट जावा के एक फुटबॉल मैदान में मैच खेला जा रहा था. इस मैच को देखने के लिए भारी तादात में दर्शक पहुंचे थे. जब फुटबॉल मैच का नतीजा आया तो मैदान में मैच देखने पहुंचे दर्शक आक्रोशित हो उठे. नाराज फैंस मैदान में घुस गए और जमकर उत्पात मचाया. इसके बाद इन लोगों ने मार-पीट शुरू कर दी और अफरा तफरी मच गई.

पर्सेबाया सुराबाया और अरेमा एफसी के बीच था मुकाबला

ये मैच ईस्ट जावा स्टेडियम (East Java Stadium) में पर्सेबाया सुराबाया (Persebaya Surabaya) और अरेमा एफसी (Arema FC) के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में अरेमा एफसी की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. टीम की हार के बाद आक्रोशित प्रशंसक मैदान में घुस गए और मारपीट शुरू कर दी. इस हिंसा में अब तक 131 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं जो अस्पताल में इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Indonesia सरकार ने फुटबॉल स्टेडियम भगदड़ मामले में अपराधियों को सजा देने का दिया आदेश , 170 लोगों की गई थी जान

ये भी पढ़ें: Indonesia Football Match Tragedy: जब ओलंपिक मैच के दौरान 320 लोगों ने गंवाई थी जान, जाने खेल में कब-कब हुए बड़े हादसे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments