Saturday, November 26, 2022
HomeWorld Newsमरियम नवाज ने 'चाचा' शहबाज शरीफ से दामाद के लिए मांगी भारत...

मरियम नवाज ने ‘चाचा’ शहबाज शरीफ से दामाद के लिए मांगी भारत की मशीनरी, वायरल हुआ ऑडियो— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) और एक सरकारी अधिकारी के बीच हुई बातचीत लीक हो गई है, जिसके बाद हंगामा मच गया है. दरअसल, पीएमएल-एन (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने अपने चाचा और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अपने दामाद के लिए भारत से आयात किए जाने वाले Power Plant की मशीनरी की मांग की थी. शहबाज शरीफ ने इसके लिए सरकारी अधिकारी से गुपचुप बात की थी. इसका ऑडियो वायरल हो गया है.

पीएम शहबाज शरीफ और एक अधिकारी के बीच हुई बातचीत के कथित ऑडियो को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, क्लिप में मरियम नवाज के दामाद के बारे में चर्चा की जा रही है. दो मिनट से अधिक की ऑडियो रिकॉर्डिंग क्लिप में, एक आवाज – जिसे शहबाज शरीफ की कहा जा रहा है – को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मरियम नवाज शरीफ ने उन्हें भारत से बिजली संयंत्र अपने दामाद राहील के लिए मंगवाने की बात कही है.

 

डॉन समाचार एजेंसी के अनुसार ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा, तो हमें बड़ी आलोचना का सामना करना पड़ेगा.” इस पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कथित आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है “दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय हैं. उसे इस बारे में बहुत तार्किक रूप से बताएं और फिर मैं उससे बात करूंगा.” बता दें कि मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे राहील से शादी की थी.

पीटीआई सांसदों से संबंधित इस्तीफे का ऑडियो वायरल

इस बीच, रविवार को सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं की एक और ऑडियो क्लिप सामने आई है, जिसे पीटीआई के कई नेताओं द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया है. क्लिप कथित तौर पर संसद के निचले सदन से रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, कानून मंत्री आजम तरार, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह और एनए के पूर्व अध्यक्ष अयाज सादिक के बीच बातचीत से संबंधित है. इमरान खान की पार्टी के नेताओं ने इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की सुरक्षा पर सवाल उठाए.

मरियम नवाज की क्लिप भी हो रही वायरल

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य लीक क्लिप में मरियम नवाज की कथित ऑडियो बातचीत को सुना जा सकता है, जिसमें वे प्रधानमंत्री को ईंधन की कीमतें बढ़ाने की सलाह दे रही हैं. पीएमएल-एन नेता मरियम कथित लीक ऑडियो में वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल के बारे में शिकायत कर रही हैं, “अंकल! अमेरिकी डॉलर बढ़ रहा है और मिफ्ता इस्माइल बढ़ोतरी की जिम्मेदारी नहीं ले रहा है.” इशाक डार की तारीफ करते हुए, मरियम को ऑडियो लीक में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “डार साहब का चीजों पर नियंत्रण है, उन्हें पता है कि क्या करना है, लेकिन मिफ्ता को नहीं पता है.”

ये भी पढ़ें:

Partners In Blue Pacific: भारत ने पर्यवेक्षक के रूप में लिया ‘ब्लू पैसिफिक’ के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा, जानिए इसके मायने

UNGA में जमैका, गुयाना और मालदीव के विदेश मंत्रियों ने की भारत की तारीफ, जानिए क्या कुछ कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments