Friday, February 3, 2023
HomeWorld Newsयुद्ध में रूस को हराने के लिए यूक्रेनी सेना के काम आ...

युद्ध में रूस को हराने के लिए यूक्रेनी सेना के काम आ रहा यह खास ‘हथियार’, आप भी कर देंगे सरेंडर— News Online (www.googlecrack.com)

Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच जंग लंबे समय से जारी है. ये युद्ध चलते करीब 7 महीने हो चुके हैं और इसके हाल फिलहाल में खत्म होने की उम्मीद नजर नहीं आती. रूस ने जिस दिन यूक्रेन पर हमला किया था, तब उसने भी नहीं सोचा था कि युद्ध 7 महीने या इससे आगे जाएगा. बार-बार उसने 2-3 दिन में सब खत्म करने की धमकी दी थी.

बहरहाल स्थिति क्या है वह किसी से छिपी नहीं है. यूक्रेन अब भी रूसी सैनिकों का डटकर मुकाबला कर रहा है और उसने रूस के कब्जे से फिर से अपने कई शहर छुड़ा लिए हैं. अब सवाल उठता है कि आखिर ऐसा क्या है जो फौजियों की संख्या, हथियारों की संख्या और अन्य सुविधाओं में रूस से बहुत पीछे होने के बाद भी वह अब तक यूक्रेन मैदान में टिका हुआ है. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं पूरा मामला.

संगीत से जगा रहे देशभक्ति

अगर आप यूक्रेन की ताकत को समझना चाहते हैं तो आपको धरातल पर आना होगा. दरअसल, यह ताकत है जज्बे की, देश प्रेम की, अपने आत्मसम्मान को बचाने की और एक-दूसरे को बूस्ट करने की. इसी ताकत पर यूक्रेन रूस को लगातार चुनौती दे रहा है. यूक्रेनियों ने युद्ध में ऐसी चीज को भी हथियार बना लिया है जिसकी कल्पना शायद ही कोई करे. दरअसल, यूक्रेन के सैनिक इस युद्ध में म्यूजिक यानी संगीत को भी हथियार की तरह यूज कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखकर और सुनकर आपके अंदर भी देशभक्ति का संगीत बजने लगेगा.

क्या है वीडियो में

इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक जंगल वाले इलाके में यूक्रेन के कई सैनिक बैठे हैं, जबकि कुछ खड़े हैं. खड़े सैनिकों में से एक हैं पेशेवर संगीतकार मोयसी बोंडारेंको, जो इस समय युद्ध में सैनिक के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं. क्योंकि मोयसी बोंडारेंको प्रोफेशनल संगीतकार हैं ऐसे में उनकी कमांड म्यूजिक पर गजब की है. वह अपने अन्य सैनिकों के बीच सकारात्मकता और अच्छे जज्बे को भरने के लिए अमेरिकी गायक बिली इलिश की लवली ऑन वायलिन की सुंदर ताल बजाते दिख रहे हैं.  उन्होंने अलग-अलग सुंदर धुन बजाकर अपने साथियों के आत्मविश्वास को ऊंचा रखने की जिम्मेदारी ली है. 

सोशल मीडिया पर भी वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो को मिगुडेनफ नाम के एक रेडिट यूजर ने शेयर किया है. इसमें मोयसी बोंडारेंको नाम का एक यूक्रेनी सैनिक अमेरिकी गायक बिली इलिश की लवली ऑन वायलिन की एक सुंदर धुन बजा रहा है. वीडियो में सैनिकों का एक बड़ा समूह जमीन पर बैठकर म्यूजिक का आनंद लेता दिख रहा है. दिल को छूने वाला यह संगीत और वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को भी काफी पसंद आ रहा है. 

लाखों लोग कर चुके हैं लाइक्स

इस वीडियो को 16 सितंबर को पोस्ट किया गया था और अब तक इसे 99,000 से ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं, जबकि 68 लोगों ने एक से बढ़कर एक टिप्पणियां भी की हैं. कुछ लोग मोयसी बोंडारेंको को सैल्यूट कर रहे हैं. वहीं मोयसी बोंडारेंको ने बताया कि युद्ध से पहले वग कीव में रहते थे और एक ऑर्केस्ट्रा में थे. उन्होंने बताया कि जिस दिन युद्ध छिड़ा उस दिन हमें मायकोलाइव में एक संगीत कार्यक्रम करना था. अब देश के लिए इसे बजा रहा हूं.

ये भी पढ़ें

सुकेश के करीब आने पर सलमान और अक्षय ने जैकलीन से क्या कहा था? अब हुआ बड़ा खुलासा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments