Wednesday, December 7, 2022
HomeWorld Newsराष्ट्रपति पुतिन के एलान के बाद 18 से 22 लाख रुपये में...

राष्ट्रपति पुतिन के एलान के बाद 18 से 22 लाख रुपये में बुक हो रही एक सीट— News Online (www.googlecrack.com)

Russia- Ukraine War: रूस और यूक्रेन में लगभग 7 महीनों से ज्यादा समय से युद्ध चल रहा है. इस जंग में रूस को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं यूक्रेन धीरे-धीरे अपनी जमीन पर वापस कब्जा भी कर रहा है, जिसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन काफी बौखलाए नजर आ रहे हैं. हाल ही में पुतिन ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे वहां के लोगों के बीच काफी खलबली मच गई है.रूसी नागरिक देश छोड़कर जाने का विचार कर रहे हैं. इसके चलते वहां के एयरपोर्ट पर भारी भीड़ देखने को भी मिला है. 

दरअसल राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के 4 जगहों पर जनमत संग्रह करने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने यूक्रेन पर परमाणु हमले की भी धमकी दी है, जिसके बाद वहां के लोग काफी डरे हुए है.

करोड़ों में पहुंचा विमानों के दाम 
इस एलान का सीधा असर वहां के विमानों के दामों पर पड़ा है. फ्लाइट्स के दाम में भारी उछाल देखने को मिला है. रूस से बाहर जाने के लिए निजी विमानों की भारी मांग को देखते हुए इन विमानों में एक सीट की कीमत अब £20,000 और £25,000 (करीब 18 लाख से लेकर 22 लाख रुपये) के बीच पहुंच गई है. द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, आठ सीटों वाले प्राइवेट जेट को किराए पर लेने की कीमत £80,000 और £140,000 (70 लाख से लेकर सवा करोड़ रुपये) के बीच है). 

 

मार्शल लॉ लगने का है डर 
पुतिन के इस एलान के बाद रूसी नागरिकों में देश छोड़ने की होड़ मच गई है. उन्हें देश में मार्शल लॉ लागू होने का डर काफी सता रहा है. बता दें कि अगर एक बार रूस में मार्शल लॉ लागू हो गया तो वहां के पुरुष देश को छोड़कर बाहर कहीं नहीं जा सकते हैं. इसी कारण से वे सभी देश छोड़कर जाना चाहते हैं.

 

वीजा फ्री वाले देश का रुख कर रहे हैं नागरिक
रूस में हर एक नागरिक को सैन्य प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है. कई युवा इसकी ट्रेनिंग भी ले चुके हैं. ऐसे हालात में उन्हें लगता है कि रूस के तरफ से लड़ने के लिए यूक्रेन भेजा जा सकता है. इससे वहां के अमीर नागरिक वीजा फ्री वाले देश की तरफ अपना रुख कर रहे हैं, जिसके लिए वह कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं.

 

ये भी पढ़े : 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments