Thursday, December 8, 2022
HomeWorld Newsरूस के कब्जे वाले क्रीमिया में बड़ा धमाका, ब्रिज पर चल रही...

रूस के कब्जे वाले क्रीमिया में बड़ा धमाका, ब्रिज पर चल रही ट्रेन में लगी आग— News Online (www.googlecrack.com)

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia-Ukraine War) लगातार जारी है. खबर है कि रूस के कब्जे वाले क्रीमिया में बड़ा धमाका हुआ है. क्रीमिया-रूस के बीच इस पुल पर जोरदार धमाका हुआ है. इस हादसे में काफी नुकसान हुआ. एक तरफ सड़क का एक हिस्सा ढह गया तो वहीं, रेल गाड़ी में आग लग गई. हालांकि, धमाके के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. 

बताया जा रहा है कि यह धमाका अचानक से हुआ. आने वाले कुछ दिनों तक इस पुल पर अब किसी तरह की आवाजाही नहीं हो सकेगी. हालांकि, माना जा रहा है कि यूक्रेन की तरफ से इस हमले को अंजाम दिया गया है. फिलहाल इसे लेकर कोई जिम्मेदारी नहीं ली गई है. रूस और यूक्रेन का युद्ध छिड़ने के बाद से रूसी कब्जे वाले क्रीमिया में कई बार हमले किए जा चुके हैं. इससे पहले रूस की ब्लैक सी वाली फ्लीट के पास बमबारी का मामला सामने आया था और अब क्रीमिया के पुल को निशाना बनाया गया है. इससे पहले भी क्रिमिया में हुए धमाकों के बाद हजारों लोगों को यहां से बाहर निकाला गया था. 

रूस ने किया था क्रिमिया पर कब्जा 

2014 में रूस ने क्रिमिया पर रूसी कब्जा स्थापित किया था. 27 फरवरी 2014 को रूसी सेनाओं ने क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था. रूसी लोगों के बहुमत वाले इस शहर को सोवियत संघ के विघटन के बाद रूस ने यूक्रेन को सौंपा था. कब्जे के बाद 16 मार्च 2014 को क्रीमिया में जनमत संग्रह कराया गया और 21 मार्च 2014 को रूस ने क्रीमिया पर औपचारिक रूप से अपने कब्जे में लिया. 

ये भी पढ़ें: 

Ohio Gunfire: अमेरिका के ओहायो में फुटबॉल मैच के दौरान फायरिंग से मची दहशत, तीन लोगों को लगी गोली

Liver Cancer: 2040 तक लिवर कैंसर से मरने वालों की संख्या 55 फीसदी ज्यादा होगी- रिसर्च में खुलासा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments