Monday, December 5, 2022
HomeWorld News'विफलता का सबूत है सैनिक जुटाने का ऐलान', पुतिन के फैसले पर...

‘विफलता का सबूत है सैनिक जुटाने का ऐलान’, पुतिन के फैसले पर ब्रिटेन के रक्षा मंत्री का निशाना— News Online (www.googlecrack.com)

Britain On Russia: ब्रिटेन के रक्षामंत्री बेन वालेस (Ben Wallace) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के सैनिकों की लामबंदी वाले फैसले पर बयान जारी किया है. उनका कहना है कि पुतिन के इस फैसले से पता चलता है कि उनके सारे हमले विफल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की धमकियां और प्रचार इस बात को नहीं छिपा सकते कि यूक्रेन इस युद्ध को जीत रहा है. उन्होंने आगे कहा कि एकजुट हैं. 

इसके साथ ही बेन वालेस ने अंतरराष्ट्रीय समुदायों के एकजुट होने की बात कही है. उन्होंने आगे कहा कि पुतिन ऐसा फैसला लेकर खुद के लिए राजनीतिक जोखिम को बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रूसी नागरिक और सैन्य नेतृत्व को पिछले दो हफ्तों में दबाव का सामना करना पड़ा है. 

पुतिन की पश्चिमी देशों को चेतावनी 

दरअसल, पश्चिमी देशों से तनाव के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने बुधवार को आंशिक सैन्य लामबंदी (Partial Military Mobilization) का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने पश्चिमी देशों खासतौर पर अमेरिका को कड़ी चेतावनी भी दी है. पुतिन ने कहा कि देश में अब 3,00,000 रिजर्व सैनिकों को तैनात किया जाएगा. 

वहीं रूस के रक्षा मंत्री का कहना है कि रूस को यूक्रेन से इतना नहीं लड़ना पड़ रहा है, जितना वह पश्चिमी देशों से लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अब 3,00,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन शुरू होने के बाद से रूस ने अब तक 5,937 कर्मियों को खो दिया है. 

ये भी पढ़ें:

Russia: पुतिन की अमेरिका को धमकी, एटमी हमले के साथ 3 लाख सैनिकों को जंग के लिए तैयार होने का आदेश

Naxal Surrender: महाराष्ट्र में दो इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, जानिए आत्मसमर्पण का कारण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments