Wednesday, December 7, 2022
HomeWorld NewsAir Force Day : IAF के Ex. Chief Arup Raha ने बताई...

Air Force Day : IAF के Ex. Chief Arup Raha ने बताई अपने करियर से जुड़ी ये अनसुनी कहानी— News Online (www.googlecrack.com)


Air Force Day: शनिवार(8 अक्टूबर) को देश अपना 90वां वायुसेना दिवस मनाने जा रहा है. वायुसेना के इतिहास में पहली बार एयर फोर्स डे को दिल्ली से बाहर चंडीगढ़ में मनाया जाएगा. खास बात ये है कि पहली बार किसी एयरबेस से बाहर चंड़ीगढ़ की सुप्रसिद्ध सुकना लेक के आसमान में वायुसेना की ताकत का नजारा सामने आएगा जिसकी गड़गड़हाट चीन से लेकर पाकिस्तान तक की सीमाओं तक सुनाई पडे़गी.

इस दौरान देश की सुप्रीम कमांडर और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. इस साल वायुसेना दिवस को दो हिस्सों में बांटा गया है. शनिवार की सुबह चंडीगढ़ एयर बेस पर परेड का आयोजन होगा. इस दौरान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी परेड की सलामी लेंगे और वायुसैनिकों को संबोधित करेंगे. इस दौरान एयर बेस पर हेलीकॉप्टर की दो फोर्मेशन की फ्लाई पास्ट भी होगी. इसके अलावा वायुसैनिकों को वीरता मेडल से भी नवाजा जाएगा. वायुसेनाध्याक्ष इस दौरान एयर फोर्स की नई कॉम्बेट यूनिफॉर्म भी जारी करेंगे जैसा कि इस साल थलसेना दिवस पर सेना की नई वर्दी जारी की गई थी. 
#airforce #iaf #indianairforce #8october #defencenews

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments