Saturday, December 3, 2022
HomeWorld NewsEU की संसद को संबोधित करते हुए सांसद ने काटे बाल, बोलीं-...

EU की संसद को संबोधित करते हुए सांसद ने काटे बाल, बोलीं- इतिहास माफ नहीं करेगा— News Online (www.googlecrack.com)

Iran Protest: ईरान में महिलाएं जबरदस्ती हिजाब पहनाने को लेकर सड़कों पर हैं. इसी दौरान कई प्रदर्शनकारी अपने बाल काट रही हैं. इसी बीच यूरोपीय संसद (EU) की सदस्य और स्वीडिश नेत्री अबीर अल सहलानी ने ईयू की संसद में ईरानी महिलाओं के समर्थन में अपने बाल काट लिए.

अबीर अल सहलानी (Abir Al Sahlani) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया. इसमें वो स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संघ की बहस को संबोधित करते हुए कह रही हैं, ‘हम यूरोपीय संघ के लोग ईरान के पुरुषों और महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा को बिना शर्त रोकने की मांग करते हैं. ईरानी महिलाओं के साथ खड़े हैं.’ वो इस वीडियो में अपने बाल कैंची से काटते हुए दिख रही हैं.

‘अब बोलने का समय’
अबीर अल सहलानी ने कहा अब बोलने का समय आ गया है. कार्रवाई का वक्त है. ईरान की सरकार के हाथ खून से रंगे हैं. इतिहास और अल्लाह कभी इन्हें माफ नहीं करेगा. आप अपने ही लोगों की जान ले रहे हैं. इसे हम कभी नहीं भूलेंगे.

मामला क्या है

ईरान में 22 वर्षीय महिला महसा अमीनी को पुलिस ने 13 सितंबर को हिरासत में लेते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने हिजाब सही से नहीं पहना है. महसा की 16 सितंबर को तेहरान के एक अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद से देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. इस दौरान कई लोगों को जान से मार दिया गया. अपना विरोध दर्ज कराने के लिए स्कूल में पढ़ रही लड़कियां और औरतों ने हिजाब उतारते हुए प्रोटेस्ट किया. इसके अलावा कई लोगों ने अपने बाल भी काट लिए. एनजीओ ईरान ह्यूमन राइट्स (IHR) के मुताबिक इस दौरान 100 लोगों को जान गंवानी पड़ी.

यह भी पढ़ें-

Anti-Hijab Protests: ‘हिजाब विरोधी प्रदर्शन के लिए US और इजरायल जिम्मेदार’, बोले ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई

Bomb Scare On Iran Flight: ईरान के यात्री विमान में बम की सूचना के बाद अलर्ट हो गई थी वायुसेना, सुखोई ने संभाला मोर्चा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments