Friday, February 3, 2023
HomeWorld NewsInd Vs Aus T20 Series: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया...

Ind Vs Aus T20 Series: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, 3 चोटिल खिलाड़ी बाहर— News Online (www.googlecrack.com)

टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में टी-20 सीरीज़ खेलनी है. 20 सितंबर से इस सीरीज़ का आगाज़ होना है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनस चोट की वजह से भारत दौरे से बाहर हो गए हैं.

टी-20 वर्ल्डकप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है, ऐसे में इन तीनों को आराम देने का फैसला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, मिचेल स्टार्क के घुटने, मिचेल मार्श के एंकल और मार्कस स्टोइनिस के साइड में चोट लगी है. 

इन तीन खिलाड़ियों की जगह नैथन एलिस, डैनिएल सैम्स और शॉन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि डेविड वॉर्नर को पहले ही भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ से आराम दिया गया था.

भारत के खिलाफ सीरीज़ खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भी टी-20 सीरीज़ खेलनी है, उसके बाद टी-20 वर्ल्डकप का आगाज़ होगा जो ऑस्ट्रेलिया में ही होना है. ऐसे में टीम किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ही मौजूदा टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन है, ऐसे में इस बार उसके सामने अपने घर में ही खिताब को बचाने की चुनौती है. टी-20 वर्ल्डकप 2021 जो कि यूएई में हुआ था, उसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जो उसका पहला टी-20 वर्ल्डकप था. 

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा
•    20 सितंबर- पहला टी-20 मोहाली
•    23 सितंबर- दूसरा टी-20 नागपुर
•    25 सितंबर- तीसरा टी-20 हैदराबाद

ऑस्ट्रेलिया की टीम: शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नैथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्जसन, डेनिएल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जैंपा

भारत की टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments