Saturday, November 26, 2022
HomeWorld NewsKaviya Maran: साउथ अफ्रीकी लीग के ऑक्शन में छा गईं काव्या मारन,...

Kaviya Maran: साउथ अफ्रीकी लीग के ऑक्शन में छा गईं काव्या मारन, वायरल हुई तस्वीरें— News Online (www.googlecrack.com)

साउथ अफ्रीकी टी20 लीग के लिए आज (19 सितंबर) खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है. केपटाउन के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हो रही इस नीलामी में 318 खिलाड़ियों की बोली लग रही है. कुल छह टीमें टूर्नामेंट के पहले सत्र में भाग लेने वाली हैं जिनके नाम हैं- मुंबई इंडियंस केप टाउन, डरबन सुपर जायंट्स, जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल और सनराइजर्स ईस्टर्न केप. 

खास बात यह है कि इन सभी टीमों को आईपीएल टीमों के ऑनर्स ने खरीदा है. सनराइजर्स ईस्टर्न केप का ऑनरशिप सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने हासिल किया था. ऐसे में टीम की सीईओ काव्या मारन भी ऑक्शन टेबल पर नजर आईं. सोशल मीडिया पर काव्या की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं. आगामी टूर्नामंट जनवरी-फरवरी 2023 में आयोजित किया जाएगा और यह उन छह शहरों में होगा जिनकी टीमें टूर्नामेंट में भाग लेंगी.

काव्या मारन मशहूर उद्योगपति कलानिधि मारन की बेटी हैे. आपको बता दें कि कलानिधि मारन सन ग्रुप के संस्थापक हैं. कलानिधि विभिन्न टेलीविजन चैनलों, एफएम रेडियो स्टेशनों, डीटीएच सेवाओं, समाचार पत्रों और एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी हैं. पूरे आईपीएल सीजन के दौरान काव्या मारन काफी सुर्खियों में रही थीं और सनराइजर्स हैदराबाद के लगभग सभी मुकाबलों में वह नजर आई थी.

काव्या मारन सिर्फ क्रिकेट की शौकीन ही नहीं बल्कि बहुत अच्छी स्कॉलर भी रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से संबद्ध ‘लियोनार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस’ से एमबीए किया हुआ है. इससे पहले काव्या ने चेन्नई स्थित स्टेला मारिस कॉलेज से बी कॉम की डिग्री हासिल की थी.

इन मशहूर खिलाड़ियों की हो रही नीलामी

कुल 533 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए लिस्टेड किया गया था, लेकिन उनमें से 318 प्लेयर की ही नीलामी होने जा रही है. 318 खिलाड़ियों की सूची में 248 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के हैं जिसमें तबरेज शम्सी, ड्वेन प्रिटोरियस और रासी वैड डर दुसेन जैसे प्लेयर का नाम शामिल है. विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में इयोन मॉर्गन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, ओडियन स्मिथ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

आईपीएल की तर्ज पर बनाए गए हैं नियम

नियमानुसार प्रत्येक टीम में अधिकतम 17 खिलाड़ी हो सकते हैं. इस टीम में 7 विदेशी खिलाड़ियों के अलावा 10 स्थानीय खिलाड़ियों को रखना अनिवार्य होगा. वहीं प्लेइंग-11 में आइपीएल की तर्ज पर 4 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है. खास बात यह है कि नीलामी से पहले ही छह टीमों ने कुल मिलाकर 22 खिलाड़ियों की साइनिंग कर ली. वैसे नीलामी से पहले सभी टीमें अधिकतम पांच खिलाड़ियों को चुन सकते थे. उनमें से कुछ ने केवल दो को चुना है, वहीं कुछ ने पांच प्लेयर्स को साइन किया.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments