Friday, December 9, 2022
HomeWorld NewsPM मोदी के जन्मदिन को ऐसे सेलिब्रेट करेगी BJP, 2 अक्टूबर तक...

PM मोदी के जन्मदिन को ऐसे सेलिब्रेट करेगी BJP, 2 अक्टूबर तक होंगे प्रोग्राम— News Online (www.googlecrack.com)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. इस दौरान बीजेपी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. वहीं यूपी बीजेपी ने 17 सितंबर से 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाने का ऐलान किया है. इसके लिए यूपी बीजेपी ने कार्यक्रमों की लिस्ट की भी जारी कर दी है. इसमें साफ तौर पर बताया गया है कि किस दिन कौन सा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

मिशन 2024 और नगर निकाय चुनाव से पहले बीजेपी ने सम्पर्क अभियान शुरू कर दिया है. लिहाजा पीएम मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर से गांधी जयंती तक घर-घर पहुंचने का अभियान चलाया जाएगा. कार्यक्रमों में सभी केंद्रीय मंत्री, योगी सरकार के मंत्री और विधायक शामिल होंगे. 

ऐसे होगा कार्यक्रमों का आयोजन

17 से से 19 सितम्बर तक सभी ज़िलों में‘नमो प्रदर्शनी’ लगेगी. इस दौरान सीएम योगी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शिरकत करेंगे. वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्य उन्नाव में और बृजेश पाठक लखनऊ नगर निगम की प्रदर्शनी में शामिल होंगे. साथ ही आज ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर का आय़ोजन होगा. इसमें पार्टी की मुख्य इकाई और युवा मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे. रक्तदान शिविर में सांसद विधायक भी रक्तदान करेंगे. साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ़्त स्वास्थ्य परीक्षण का कार्यक्रम किया जाएगा.

20 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाएंगे.

21 सितंबर को कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान चलाएंगे और अमृत सरोवर (झीलों, तालाबों) में ‘श्रमदान’ करेंगे.

23 सितंबर को आत्मनिर्भर भारत के विचार को बढ़ावा देने के लिए ‘एक जिला, एक उत्पाद’ पर प्रदर्शनी लगेगी. भाजपा कार्यकर्ता और नेता स्थानीय उत्पादों का प्रचार करेंगे.

24 सितंबर को कृत्रिम अंग उपकरण उपलब्ध कराने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसमें सामाजिक सहभागिता करने के लिए शहर के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.

25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर पर मन की बात कार्यक्रम होगा.

26 सितंबर को हर जिले में ‘अपना देश अपना माटी’ नामक एक अभिनव कार्यक्रम होगा. जहां यूपी के बाहर के राज्यों के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा और उनके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

27 सितंबर को बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी को शुभकामनाएं लिखेंगे.

30 सितंबर को टीबी मुक्त राष्ट्र कार्यक्रम का आयोजन होगा. लिहाजा सांसद और विधायक टीबी मरीज़ों को गोद लेंगे.

2 अक्टूबर को खादी को प्रोत्साहित करने के लिए नेता और कार्यकर्ता 
खादी के वस्त्रों की ख़रीदारी करेंगे.

ये भी देखें

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments