Monday, December 5, 2022
HomeWorld NewsPM Narendra Modi birthday: थोड़ी देर बाद ग्वालियर एयरबेस पहुंचेंगे 8...

PM Narendra Modi birthday: थोड़ी देर बाद ग्वालियर एयरबेस पहुंचेंगे 8 चीते, यहां से ऐसे जाएंगे KNP— News Online (www.googlecrack.com)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी नामीबिया से आ रहे चीतों को मध्य प्रदेश के कूनो-पालपुर नेशनल पार्क में बने क्वारंटाइन बाड़ों में छोड़ेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी स्व-सहायता समूह सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 9:40 पर एक स्पेशल विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे. इसके बाद वह 9:45 बजे कूनो नेशनल पार्क के लिए रवाना होंगे. 10:45 से 11:15 बजे चीतों को बाड़े में छोड़ेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी लगभग आधा घंटे तक कूनो नेशनल पार्क में रुकेंगे. हर पल की अपडेट के लिए पढ़ते रहिए aajtak.in

5:53 AM (4 मिनट पहले)

पीएम मोदी ने कहा- वन्यजीवों के संरक्षण के प्रयासों को नई ताकत मिलेगी

Posted by :- Hemant Pathak

5:24 AM (34 मिनट पहले)

PM मोदी के स्वागत के लिए उत्सुक है मध्यप्रदेश, CM शिवराज बोले

Posted by :- Hemant Pathak

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए सौभाग्य का अभूतपूर्व दिन है. अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद स्वयं इस पुण्यधरा पर उपस्थित रहकर देश में चीते की बसाहट का शुभारंभ करेंगे. प्रदेश के नागरिकों की ओर से आभार प्रकट करता हूं.  मध्यप्रदेश पीएम मोदी के स्वागत के लिए उत्सुक है. 

5:23 AM (34 मिनट पहले)

CM शिवराज सिंह ने जताई खुशी

Posted by :- Hemant Pathak

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  यह बेहद खुशी की बात है कि चीते कूनो नेशनल पार्क में आ रहे हैं. हम मध्य प्रदेश के लोग अपने नए मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

 

5:23 AM (35 मिनट पहले)

क्या था पुराना प्लान

Posted by :- Hemant Pathak

पहले इन चीतों को लाने वाले विशेष विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतरना था, जहां से उन्हें राजस्थान की राजधानी जयपुर से लगभग 400 किमी दूर केएनपी के लिए उड़ान भरनी थी. हाला्ंकि बाद मे प्लान बदल दिया गया.

 

5:22 AM (35 मिनट पहले)

हम इतिहास के साक्षी बन रहे

Posted by :- Hemant Pathak

नामीबिया में भारत के उच्चायुक्त प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि यह वास्तव में एक बहुत ही खास क्षण है. जब ये चीते भारत के लिए उड़ान भर रहे हैं, हम आज यहां बन रहे इतिहास के साक्षी बन रहे हैं. 8 चीतों में पांच मादा और तीन हैं. इन्हें नामीबिया से ‘प्रोजेक्ट चीता’ के तहत भारत लाया जा रहा है. 

 

5:22 AM (35 मिनट पहले)

ग्वालियर से 2 विमानों से पालपुर जाएंगे चीते 

Posted by :- Hemant Pathak

मध्य प्रदेश के प्रमुख मुख्य संरक्षक वन (वन्यजीव) जे एस चौहान ने  बताया कि कागजी कार्रवाई और सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद चीतों को दो हेलीकॉप्टरों, एक चिनूक और एक एमआई श्रेणी के हेलिकॉप्टर से ग्वालियर से लगभग 165 किलोमीटर दूर पालपुर गांव भेजा जाएगा. चौहान ने कहा कि पालपुर से चीतों को सड़क मार्ग से श्योपुर जिले के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में लाया जाएगा.

5:22 AM (35 मिनट पहले)

विमान ने रात 8.30 बजे भरी थी उड़ान

Posted by :- Hemant Pathak

विमान ने नामीबिया की राजधानी विंडहोक से लगभग शुक्रवार रात 8.30 बजे उड़ान भरी थी. विमान शनिवार सुबह करीब 6 बजे ग्वालियर के महाराजपुर एय़रपोर्ट पर पहुंचेगा. 

5:22 AM (35 मिनट पहले)

नामीबिया से लाए जा रहे हैं 8 चीते

Posted by :- Hemant Pathak

नामीबिया से 8 चीते भारत लाए जा रहे हैं. आज पीएम मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर कूनो नेशनल पार्क में चीतों को क्वारंटाइन बाड़े में छोड़ेंगे. अधिकारियों के मुताबिक नामीबिया से 8 चीतों को लेकर विशेष कार्गो उड़ान शुक्रवार रात मध्य प्रदेश के ग्वालियर के लिए रवाना हुआ. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments