Saturday, February 4, 2023
HomeWorld NewsRailway Recruitment 2022: बिना परीक्षा रेलवे में टीचर की नौकरी पाने का...

Railway Recruitment 2022: बिना परीक्षा रेलवे में टीचर की नौकरी पाने का मौका, इतना मिलेगा वेतन— News Online (www.googlecrack.com)

Central Railway Recruitment 2022: रेलवे में बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. मध्य रेलवे (Central Railway) ने शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म और जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ वॉक इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं. वॉक इन इंटरव्यू 04 अक्टूबर के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

Railway Vacancy 2022: यहां देखें खाली पदों का विवरण
इस भर्ती अभियान के माध्यम से पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों पर कुल 22 रिक्त पद भरे जाएंगे. इनमें पीजीटी के 05 पद, टीजीटी के 08 पद और पीआरटी के 09 पद शामिल हैं. सब्जेक्ट वाइस वैकेंसी डिटेल्स नीचे दिए नोटिफिकेशन लिंक में चेक कर सकते हैं.

कौन कर सकता है आवेदन

  • PGT Teacher: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री, बीएड और हिंदी व अंग्रेजी मीडियम में पढ़ा लेते हों.
  • TGT Teacher: संबंधित विषय में ग्रेजुएशन के साथ एलीमेंट्रीस एजुकेशन में 2 वर्ष का डिप्लोमा, बीएड और हिंदी व अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाने में कोई दिक्कत न हो.
  • PRT Teacher: कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) परीक्षा पास के साथ संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. 
  • आयु सीमा: योग्य उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष तक होनी चाहिए.

जरूरी डॉक्यूमेंट्स
जो उम्मीदवार रेलवे में शिक्षक भर्ती के लिए वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जन्म तिथि प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज, आधार कार्ड और पैन कार्ड ले जाना होगा.

पारिश्रमिक
पीजीटी को 27,500 रुपये महिना,  टीजीटी को 6,250 रुपये मासिक आधार पर समेकित भुगतान और पीआरटी के लिए 21,250 रुपये मासिक पारिश्रमिक मिलेगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

कहां होगा सेंट्रल रेलवे टीचर इंटरव्यू?
योग्य उम्मीदवारों को बताए गए डॉक्यूमेंट्स के साथ 04 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में शामिल होना होगा. इंटरव्यू सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित किए जाएंगे.

Central Railway Teacher Recruitment 2022 Notification

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments