Friday, December 9, 2022
HomeWorld NewsSCO समिट से पहले चालबाज पाकिस्तान की पैंतरेबाजी, कहा- मसूद अजहर अफगानिस्तान...

SCO समिट से पहले चालबाज पाकिस्तान की पैंतरेबाजी, कहा- मसूद अजहर अफगानिस्तान में, कर लो गिरफ्तार— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Writes Letter to Afghanistan: कल तक जिसकी काली करतूतों पर पाकिस्तान (Pakistan) तालियां बजाता था. हिंदुस्तान (India) में वारदात को अंजाम देने के बाद पीठ थपथपाता, आज उसी मसूद अजहर (Masood Azhar) की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. ABP सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार करने के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) को चिट्ठी लिखी है.

पाकिस्तान ने कहा है कि मसूद अजहर के नंगरहार और कुनार इलाकों में छिपे होने की संभावना है. इसलिए उसे ढूंढकर गिरफ्तार कर सूचित किया जाना चाहिए. यही नहीं पाकिस्तान के खुफिया विभाग ने अजहर के संभावित ठिकानों के बारे में भी जानकारी शेयर की है. तो क्या सचमुच मसूद अजहर से छूटकारा पाना चाहता है या फिर SCO बैठक से पहले पाकिस्तान पैंतरेबाजी कर रहा है. गिरफ्तारी की मांग कर दुनिया की आंखो में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है.

अफगानिस्तान का इनकार

अफगानिस्तान ने ऐसी किसी चिट्ठी से इनकार किया है. तालिबान सरकार के वरिष्ठ नेता और सयुंक्त राष्ट्र में स्थाई प्रतिनिधि सुहैल शाहीन ने कहा है कि हमें अफगानिस्तान में मसूद अजहर की मौजूदगी के बारे में कोई जानकारी नहीं है हम अपने देश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन नहीं करते हैं जो हमारे देश में रहकर किसी और देश के लिए साजिशें रचता हो.

भारत का आतंक के खिलाफ एक्शन

उज्जबेकिस्तान की राजधानी समरकंद में 15-16 सितंबर को SCO की बैठक होने वाली है. इस बैठक में भारत आतंक के खिलाफ एक्शन की बात उठा सकता है. तो क्या इसी संभावना को देखते हुए पाकिस्तान ने अजहर की गिरफ्तारी की मांग उठाई है. मसूद अजहर के आतंकी करतूतों को लेकर भारत हमेशा से पाकिस्तान को अगाह करता रहा है. पाकिस्तान में होने के सबूत भी देता रहा लेकिन बाजवा और उनके सियासी जोड़दारों को बात समझ नहीं आई.

कौन है मसूद अजहर

  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है
  • 1998 में कंधार हाईजैक की साजिश रची
  • जम्मू कश्मीर विधानसभा पर हमले का जिम्मेदार
  • 2001 में संसद हमले का मास्टर माइंड
  • भारत में हुए कई आतंकी हमलों के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार

मसूद अजहर (Masood Azhar) के पाकिस्तान (Pakistan) में होने के सबूत भारत (India) कई बार दे चुका है. लेकिन बाजवा और उनकी सरकार इस बात से इनकार करती रही है. अब SCO बैठक से पहले पाकिस्तान ने चिट्ठी लिखकर खुद को आतंक (Terrorism) पीड़ित बताने में जुट गया है.

ये भी पढ़ें: US की रिपोर्ट ने खोली Pakistan की पोल, Masood Azhar जैसे आतंकियों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की तारीफ

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में आतंकियों का नया नेटवर्क- तहरीक-ए-तालिबान अमारात भारत के लिए बन सकता है बड़ा खतरा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments