Thursday, December 8, 2022
HomeWorld NewsUN में भारत के करारे जवाब से तिलमिलाया पाकिस्तान, RSS और अजीत...

UN में भारत के करारे जवाब से तिलमिलाया पाकिस्तान, RSS और अजीत डोभाल को बनाया निशाना— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Vs India: 77वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर जब भारत को घेरने की कोशिश की तो भारत की तरफ से इसका करारा जवाब दिया गया. अब पाकिस्तान और ज्यादा तिलमिलाया हुआ नजर आ रहा है. इस बार पाक महिला राजनयिक साइमा सलीम (Saima Saleem) ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, हिंदुत्व, बीजेपी और आरएसएस को निशाना बनाकर टिप्पणियां की हैं. 

दरअसल, भारत के जवाब से पाकिस्तान बौखला गया है. ऐसे में अब उसने भारत पर आरोप लगाने के लिए UN में अपनी महिला राजनयिक साइमा सलीम को उतारा. इस दौरान पाक महिला राजनयिक ने भारत पर सभी पड़ोसी मुल्कों में सीमा आतंकवाद फैलाने का मनगढ़ंत आरोप लगाया. साथ ही इस कड़ी में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) का नाम लेते हुए की आपत्तिजनक टिप्पणी भी की. 

भारत ने दिया था करारा जवाब 

राइट टू रिप्लाई अधिकार का इस्तेमाल करते हुए भारतीय राजनयिक मिजिटो विनिटो ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया था. उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर पर दावा करने के बजाय, इस्लामाबाद को “सीमा पार आतंकवाद” को रोकना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान के सभी बयानों को गलत करार दिया है. पीएम शहबाज के बयानों को खेदजनक बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने ही देश में कुकर्मों को छिपाने के लिए ऐसे बयान जारी किए. 

वहीं, इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यूएन में भारत के खिलाफ कई झूठे आरोपों का पुलिंदा बनाकर पेश किया था, लेकिन भारत के मुंहतोड़ जवाब ने एक बार फिर पड़ोसी मुल्क को बयानजाबी करने पर मजबूर कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: 

‘पाकिस्तान ने लगाए झूठे आरोप, आतंकवाद और बातचीत एक साथ संभव नहीं’- UN में भारत का करारा जवाब

UN महासभा को आज संबोधित करेंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, कश्मीर पर पाकिस्तान को दे सकते हैं जवाब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments